टाटा ने लॉन्च की नई Curvv EV SUV: जानें कीमत, रेंज, और शानदार फीचर्स
bhargav moparthi
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मैं भारतीय समाचारों का एक अनुभवी लेखक और विश्लेषक हूं। मैं उदयपुर में रहता हूँ और वर्तमान में एक प्रसिद्ध समाचार पत्रिका के लिए कार्यरत हूं। मेरा विशेष क्षेत्र राजनीतिक और सामाजिक मुद्दे हैं। मैं समाचार विश्लेषण प्रदान करने में माहिर हूँ और मुझे नई चुनौतियों का सामना करने में आनंद आता है।

6 टिप्पणि

  1. Neeraj Tewari Neeraj Tewari
    अगस्त 7, 2024 AT 22:46 अपराह्न

    भाई, टाटा ने फिर से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दांव दागा है। Curvv EV की रेंज सुनकर दिल खुश हो गया, खासकर 400 किमी के आसपास का रियल वर्ल्ड डेटा। बैटरी चार्जिंग टाइम 15 मिनट में 150 किमी, ये तो बहुत ही तेज़ है। कीमत की बात करें तो 17.5 लाख से शुरू होना इसे मध्यम वर्ग के लिए किफायती बनाता है। कुल मिलाकर, टाटा का यह कदम भारतीय EV बाजार में नई हवाएँ लाने वाला है।

  2. Aman Jha Aman Jha
    अगस्त 7, 2024 AT 22:55 अपराह्न

    टाटा की नई Curvy EV को देख कर लगता है कि कंपनी अब सिर्फ कार बेचने से ज्यादा इको-फ्रेंडली इमेज बनाना चाहती है। बैटरी पैक 45-55 kWh और 1.2C चार्जिंग रेट का संयोजन काफी लचीला है, लेकिन असली सड़क पर रेंज 400‑425 km के बीच होगी, यही देखना बाकी है। सुरक्षा फीचर्स जैसे छह एयरबैग और लेवल‑2 ADAS ने मुझे आश्वस्त किया, पर कीमत 21.99 लाख तक पहुँचती है तो मध्यम वर्ग के खरीदारों को थोड़ा सोचना पड़ेगा। फिर भी, टाटा का इलेक्ट्रिक पोर्टफ़ोलियो 60 % हिस्सेदारी तक पहुंच चुका है, ये एक बड़ा पॉइंट है।

  3. Mahima Rathi Mahima Rathi
    अगस्त 7, 2024 AT 23:03 अपराह्न

    इसे देख कर लगता है टाटा ने वही पुराना डिज़ाइन ले कर फिर से ढाल दिया 🤷‍♀️

  4. Jinky Gadores Jinky Gadores
    अगस्त 7, 2024 AT 23:11 अपराह्न

    पहले तो आपका इमोजी वाला कमेंट समझ में नहीं आया लेकिन सोचिए कि टाटा की Curvv EV सिर्फ एक नया मॉडल नहीं है इस बात को समझिए कि इलेक्ट्रिक वाहन में अब तक की सबसे तेज़ चार्जिंग टाइम पेश किया गया है इस बात को नजरअंदाज़ नहीं किया जा सकता क्योंकि 15 मिनट में 150 किमी का चढ़ाव हमारे रोज़मर्रा के उपयोग में बड़ी सुविधा देगा। अब बात आती है रेंज की तो 585 किमी की टॉप रेंज सुनने में बहुत बड़ी लगती है लेकिन वास्तविक दुनिया में 400 से 425 किमी के बीच का आंकड़ा अधिक व्यावहारिक है। फिर भी इस रेंज को देखते हुए लम्बी यात्राओं में भी डिपॉझिट रिचार्ज की ज़रूरत कम होगी जो कि ड्राइवरों के लिये एक बड़ा फायदा है। इसके साथ ही सुरक्षा फीचर्स जैसे छह एयरबैग और लेवल‑2 ADAS रहने से बस्ती के लोग भी भरोसे से ड्राइव कर सकते हैं। अब जब कीमत की बात आती है तो 21.99 लाख के शीर्ष मॉडल की कीमत कुछ लोगों को हिचकिचा सकती है लेकिन 17.49 लाख की बेस वेरिएंट को देखते हुए यह एक किफायती विकल्प बन सकता है। यदि आप इलेक्ट्रिक में कदम रखना चाहते हैं तो टाटा की इस पेशकश को नजरअंदाज़ नहीं करना चाहिए। टाटा का पोर्टफ़ोलियो पहले से ही काफी मजबूत है और यह नया मॉडल उसे और भी सुदृढ़ करेगा। इस बात को याद रखिए कि भारतीय बाजार में टाटा की हिस्सेदारी पहले ही 60 % से अधिक है इसलिए उनकी नई पेशकश को बाजार में जल्दी अपनाया जा सकता है। तो अंत में, यदि आप एक स्टाइलिश, तेज़ और सुरक्षित इवी की तलाश में हैं तो Curvv EV आपके लिये एक अच्छा विकल्प हो सकता है। बैटरी पैक 45‑55 kWh का होने से चार्जिंग साइकिल कम हो जाता है। इन्फोटेनमेंट सिस्टम की बड़ी टचस्क्रीन ड्राइवर को मज़ा देती है। डिजिटल डैशबोर्ड से सभी जानकारी एक नज़र में मिलती है। ज्यादा स्पॉटलाइट एक्सेसरीज़ के साथ इसे कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है। पर्यावरण के लिहाज़ से शून्य उत्सर्जन इस कार को कॉम्पैक्ट शहरों में आदर्श बनाता है। सारांश में, Curvv EV टाटा की तकनीकी प्रगति का प्रतीक है और भारतीय खरीदारों को नया विकल्प देता है।

  5. Vishal Raj Vishal Raj
    अगस्त 7, 2024 AT 23:20 अपराह्न

    टाटा का 60% मार्केट शेयर खौफ़नाक है लेकिन कीमत अभी भी बहुत हाई है आम आदमी के लिए मुश्किल लुभावन है

  6. Kailash Sharma Kailash Sharma
    अगस्त 7, 2024 AT 23:28 अपराह्न

    भाई टाटा ने तो पूरी गली में शोर मचा दिया, Curvv EV का लॉन्च ही नहीं बल्कि पूरे सड़कों को इलेक्ट्रिफाई करने का इरादा है, इस राइड को आज़मा कर देखूँगा और बताऊँगा कि असली फीर कौन दे सकता है!

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